सहकारी गन्ना विकास समिति गनौली के प्रांगण में मेले का हुआ आयोजन

137

पेराई सत्र 2020-21 के सर्वे व सट्टा सह प्रदर्शन मेले का किया उपआयुक्त ने किया औचक निरीक्षण
मेले की किसानों को नही दी गई जानकारी

भेलसर/अयोध्या
मारे भेलसर संवाददाता के अनुसार रौज़ागांव शुगर मिल गन्ना विकास विभाग द्वारा गनौली गन्ना समिति के प्रांगण में किसान मेले का आयोजन किया गया।मेले की जानकारी किसानों को न होने से मेला काफी फीका रहा।मेले का उपगन्ना आयुक्त अयोध्या हरपाल सिंह,द्वारा औचक निरीक्षण किया गया।
मेले के माध्यम से क्षेत्र के किसान गन्ना आपूर्ति में आने वाली समस्याओं को तथा कृषि योग्य भूमि,गन्ना क्षेत्रफल,प्रजाति,खाता संख्या,मोबाइल नंबर,आधार नंबर,प्लाट शेयर आदि संशोधन के लिए साक्ष्य उपलब्ध कराकर करा सकते हैं,साथ ही विकास कार्यों की भी जानकारी दी जाएगी।वही ऑनलाइन घोषणा पत्र भरने की भी सुविधा उपलब्ध है।उपगन्ना आयुक्त ने समिति कर्मचारियों व चीनी मिल कर्मचारियों को निर्देशित किया कि गन्ना आपूर्ति में आने वाली समस्याओं का शत-प्रतिशत समाधान करना सुनिश्चित करें। साथ साथ ही उन्होंने बताया कि यदि किसी कृषक को सप्लाई संबंधी कोई समस्या होती है तो वह मेरे मोबाइल नंबर पर भी संपर्क कर समस्या से अवगत करा सकता है।
भाकियू नेता दिनेश दूबे ने बताया कि मेले की जानकारी न होने से किसान मेले में नही आये जिससे काफी संख्या में किसानों की समस्या का समाधान नही हो पाया है।इस मौके पर महाप्रबंधक गन्ना इकबाल सिंह,जेष्ठ गन्ना विकास निरीक्षक रिपुदमन,सचिव अनिल कुमार व क्षेत्रीय किसानों की उपस्थित रहे।

मनोज तिवारी रिपोर्ट

Previous articleकांटा प्लस में एडजस्ट कर कोटेदार डकार रहे हैं गरीबों का निवाला,कंप्यूटर के खेल में घटतौली बड़ी
Next articleसमाजवादी अधिवक्ता सभा के जिलाध्यक्ष का अधिवक्ताओं ने किया स्वागत