11,50,000 रु कैश के साथ एयरपोर्ट पर पकड़े गए बाहुबली नेता राजा भैया के पिता

219

पूछताछ के दौरान उदयप्रताप सिंह ने आयकर विभाग को बताया कि वे राजस्थान के पुष्कर में चल रहे पशु मेले से घोड़े खरीदने आये थे. क्योंकि वर्तमान समय में विधानसभा चुनावों के चलते राजस्थान में आचार संहिता लगी हुई है इसी के चलते इतनी बड़ी रकम का परिचलन करना गैरकानूनी माना जा रहा है.

पुष्कर: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता राजा भैया के पिता को मंगलवार शाम करीब पांच बजे किशनगढ़ एयरपोर्ट (अजमेर) पर जांच के दौरान एयरपोर्ट ऑथोरिटी के अधिकारियों ने 11 लाख 50 हजार रुपए की नगदी के साथ पकड़ा लिया. जहां उन्हें कुछ देर रखने के बाद आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया. फिलहाल आयकर विभाग के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार पूछताछ के दौरान उदयप्रताप सिंह ने आयकर विभाग को बताया कि वे राजस्थान के पुष्कर में चल रहे पशु मेले से घोड़े खरीदने आये थे. क्योंकि वर्तमान समय में विधानसभा चुनावों के चलते राजस्थान में आचार संहिता लगी हुई है इसी के चलते इतनी बड़ी रकम का परिचलन करना गैरकानूनी माना जा रहा है. फिलहाल इस मामले में आयकर विभाग के अधिकारियों ने दूरी बना रखी है और कोई भी कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

बता दें कि प्रतापगढ़ जिले के कुंडा से निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने नयी राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान कर दिया है. नई पार्टी का नाम जनसत्ता पार्टी रखा गया है. बता दें कि आने वाले 30 नवंबर को राजा भैया राजनीति में 25 वर्ष पूरे हो रहे हैं. पार्टी का एलान करते वक्त राजा भैया ने कहा था कि हमारी पार्टी में जाति और धर्म के नाम पर किसी भी तरह का भेदभाव नहीं किया जाएगा.

बीएसपी सुप्रीमो मायावती से अदावत रखने वाले राजा भैया का मुलायम सिंह यादव से अपनेपन का संबंध रहा है. मुलायम सरकार में वे मंत्री भी थे. मायावती ने तो राजा भैया को पोटा क़ानून में जेल भिजवा दिया था. वे अखिलेश यादव की सरकार में जेल मंत्री फिर बाद में खाद्य और आपूर्ति मंत्री भी बने. डीएसपी जिया उल हक़ की हत्या मामले के बाद राजा भैया को मंत्री पद से इस्तीफ़ा देना पड़ा था. सीबीआई से क्लीन चिट मिलने के बाद वे दोबारा मंत्री बने.

Previous articleदिल्ली: दो आतंकियों के घुसने की खबर, पुलिस ने जारी की दोनों की तस्वीर, सतर्क रहने की सलाह
Next articleबरेली: बस में दौड़ा करंट, चलती बस से लोगों ने लगा दी छलांग