आपका बैंक में हैं जरूरी काम तो कल तक अपना काम निबटा ले,क्योंकि 16,17 बैंको की निजीकरण को लेकर रहेगी हड़ताल

179

यूपी डेस्क –देश की सबसे बड़ू बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सहित सार्वजनिक क्षेत्र के कई बैंकों ने यूनियनों से दो दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर जाने के अपने फैसले पर दोबारा विचार करने का आग्रह किया है। बैंकों ने यूनियनों को बातचीत के लिए बुलाया है। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) के नेतृत्व में बैंक यूनियनों ने 2021-22 के बजट में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के प्रस्ताव के खिलाफ 16 और 17 दिसंबर को हड़ताल का आह्वान किया है। बजट में सरकार ने दो सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का निजीकरण करने की घोषणा की थी।

SBI ने यूनियम कर्मचारियों से बातचीत को कहा हैं

देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एक अपने ऑफिसियल ट्वीट में लिखा है कि उसने अपने कर्मचारियों से इस फैसले पर पुनर्विचार करने और हड़ताल में भाग लेने से बचने का आग्रह किया है। ट्वीट में साफ कहा गया हैं मौजूदा कोविड महामारी व ओमनीक्रौन के बढ़ते मामलों की स्थिति को देखते हुए हड़ताल की वजह से हितधारकों को बहुत परेशानी होगी। केनरा व यूको बैंक ने भी एक ट्वीट में कहा कि बैंक ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा के लिए आज संबंधित पक्षों के साथ बैठक बुलाई है। अब देखना होगा कि बैंकों की हड़ताल वाले मामले पर यूनियन क्या सहमति बनाता हैं ये कल पता चल जाएगा ।

Previous articleरेलवे और यूपीएसआरटीसी की तर्ज़ पर ईलेक्ट्रिक बसों में भी दिव्यांगो और छात्रों के पास व अन्य रियायत सुविधाएं मिले- राजकुमार गुप्ता
Next articleजिला प्रशासन संग रायबरेली कोचिंग एसोसिएशन ने की गोष्ठी