बकरीद के त्यौहार को सकुशल संपन्न कराने के लिए गणमान्य व्यक्तियों के साथ डीएम ने की बैठक

60

अयोध्या

(बकरीद) के त्यौहार को सकुशल शान्तिपूर्ण ढंग से कोविड प्रोटोकाल एवं गाइड लाइन के पालन के साथ सम्पन्न कराने हेतु मुस्लिम सम्प्रदाय के गणमान्य इमाम मुस्लिम धर्मगुरूओ मौलानाओं के साथ एवं सम्भ्रान्त व्यक्तियो के साथ जिलाधिकारी की अध्यक्ष्यता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी श्री अनुज कुमार झा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आप लोगो ने बेहतर इन्तिाजाम के लिए जो अनुरोध किया है उसके लिए सभी संबंधित अधिकारियो को पूरा करने का दायित्व सौप दिया गया है तथा विगत वर्षो से बेहतर व्यवस्था एवं सुविधाए दिये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियो को दे दिये गये है। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी से कहा कि आप सभी देख रहे होंगे कि देश के पूर्वत्तर राज्यो में कोरोना के केस कम नही हो रहे है यह स्थित अत्यन्त चिन्ताजनक है। तीसरे वेव की सम्भावना को देखते हुए हम लोगो को सर्तक व सावधान रहना है। वर्तमान में हम सभी ने यह मान लिया है कि अब कुछ नही होगा ये सोच सही नही है हम सभी को पूरी सावधानी एवं कोविड प्रोटोकाल एवं गाइड लाइन का निरन्तर पालन करना होगा। तीसरे वेव को लेकर हर स्तर पर तैयारियां चल रही है जिला प्रशासन भी पूरी तरह सर्तक है और हर प्रकार की तैयारियां कर रहा है। उन्होंने सभी से कहा कि शासन की जो गाइड लाइन है उसका पालन करते हुए त्यौहार मनाये क्योकि कोविड के दूसरे वेव में हमने अपने कई अजीजो को खो दिया है। उन्होंने सभी से अपील की है कि आप सभी पूर्व की भाॅति जिला प्रशासन का सहयोग करते हुए पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने बैठक में उपस्थित नगर निगम, विद्युत, जलकल, जिला पंचायत राज अधिकारी को पर्व के प्रमुख 03 दिनो में बेहतर सुविधाएं पूर्व की भांति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। बैठक में सभी उप जिलाधिकारियो, नगर मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि अपने-अपने थानोध्कोतवाली पर एक बार पीस कमेटी की बैठक कर लोगो से सम्वाद स्थापित कर ले तथा प्रमुख सम्भ्रान्त लोगो के मोबाइल नम्बर ले ले।

बैठक में उपस्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि हम सभी पिछले डेढ़ साल से मुस्किलो के दौर में गुजर रहे है कोरोना अभी समाप्त नही हुआ है कम जरूर हुआ है अतः हमे पूरी सावधानियां एवं प्रोटोकाल व गाइड लाइन को फालो करना होगा। सावधानियां व वैक्सिनेशन ही कोराना से बचाव करेगा। कानून व्यवस्था बनाये रखना हमारी प्राथमिकता है सोशल मीडिया पर पड़े वीडियो फोटो व फेक न्यूज पर विश्वास न करें उसे लाइक, कमेन्ट व शेयर करने से पहरेज करें। आपत्तिजनक व सम्वेदनशील सामाग्री के सम्बन्ध में तुरन्त निकट के पुलिस स्टेशन पर बताये, अफवाहो पर विश्वास न करें गैर परम्परा का कोई कार्य न करें। असमाजिक तत्वो, गड़वड़ी फैलाने वालो तथा सोशल मीडिया पर भ्रामक सामाग्री अपलोड करने वालो पर हमारी पूरी निगाह है ऐसे तत्वो पर हम कड़ी कार्यवाही करेंगे आप सभी निश्चिंत होकर अपने-अपने पर्वो को मनाये।

बैठक में उपस्थित सभी मुस्लिक धर्मगुरूओ मौलानाओ ने एक स्वर में जिला प्रशासन का पूर्ण रूप से सहयोग करते हुए कोविड प्रोटोकाल एवं गाइड लाइन के साथ ईदुज्जुहा (बकरीद) के पर्व को शान्ति एवं सदभाव के साथ मनाने का आश्वासन देते हुए विगत पर्वो में जिला प्रशासन द्वारा की गई बेहतर व्यवस्था के लिए धन्यवाद भी ज्ञापित किया।

बैठक में डा नजुमुल हसन गनी, मो0 मुइनुद्दीन, अब्दुल मुस्तफा सिद्दीकी, मोहम्मद ताहिर, मो0 अमीन उल्ला, रिजवान, हमीद जाफर मीशा सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम धर्मगुरू व गणमान्य लोग उपस्थित थे।

मनोज तिवारी रिपोर्ट

Previous articleफर्जी सिम बेच रहा मोबाइल विक्रेता चढ़ा पुलिस के हत्थे
Next articleराम मंदिर भूमि सौदे में फंसा पेंच, ट्रस्‍ट के सचिव चंपत राय समेत 4 को कोर्ट ने किया तलब